बिग बैश में सिडनी के लिए खेलेंगी हरमनप्रीत, होबार्ट से जुड़ीं मंधाना

भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया की लीग बिग बैश के चौथे सीजन में सिडनी थंडर्स के लिए खेलेंगी। वहीं, ओपनर स्मृति मंधाना ने होबार्ट हरिकेन्स के साथ करार किया है। हरमनप्रीत बिग बैश लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला थीं। इस सीजन की शुरुआत 19 दिसंबर को होगी। टूर्नामेंट का समापन 17 फरवरी को होगा।

हरमनप्रीत ने सिडनी के लिए 59 की औसत से रन बनाए हैं
हरमनरप्रीत दूसरे सीजन में थंडर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं। उन्होंने 12 मैच में 296 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 117 और औसत 59.20 का था। वे थंडर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनीं थी।

भारतीय महिला टी-20 टीम की उपकप्तान मंधाना इससे पहले ब्रिस्बेन हीट के साथ जुड़ी थीं। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया में खेले गए वनडे मुकाबले में उन्होंने शतक लगाया था। तब उन्होंने नई टीम के साथ खेलने की इच्छा जताई थी।

मंधाना ने कहा, "मैंने कई खिलाड़ियों से सुना है कि हरिकेन टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ियों का ग्रुप है। मैं मैच खेलने के लिए जल्द से जल्द तस्मानिया जाना चाहती हूं। वहीं, हरिकेन की कोच सलियान ब्रिग्स ने कहा कि वे अपनी टीम के इस करार से खुश हैं।

ब्रिग्स ने कहा, "मंधाना ने विश्व स्तर पर अपने आप को साबित किया है। मैंने पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी को नजदीक से देखा। मैं उन्हें अपनी टीम में जल्द देखना चाहती हूं।"

कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा के ‘माफ करो महाराज’ स्लोगन को लेकर शिवराज और भाजपा से सवाल पूछ लिया। भास्कर से विशेष बातचीत में उन्होंने उन सवालों के जवाब दिए, जो सियासी गलियारों की चर्चा में हैं.

अभी आप चुनाव कैंपेन खत्म करके आए हैं। आपको प्रदेश में क्या परिदृश्य लगता है?
जवाब : कांग्रेस की सरकार स्पष्ट बहुमत से बनेगी। मध्यप्रदेश की जनता इस भ्रष्टाचार, शिष्टाचार एवं अत्याचार की सरकार को बोरिया बिस्तर बांधकर रवानगी देने के लिए संकल्पित है।

सवाल : सवाल :  भाजपा ने आप पर निशाना साधते हुए माफ करो महाराज का नारा दिया है। क्या भाजपा को आपके बढ़ते कद से डर लगता है?
जवाब : भाजपा ने जो नारा अपनाया है, बेहतर होता शिवराज 30 साल पहले ये ही नारा मेरी दादी के समय कहते- माफ करिए राजमाता। राजस्थान की मुख्यमंत्री मेरी बुआ को कहते माफ करिए महारानी। मध्यप्रदेश में कैबिनेट मंत्री मेरी बुआ से कहते- माफ करिए श्रीमंत। वास्तविकता यह है कि मेरे परिवार का इतिहास जनता की सेवा का रहा है, जो मुझे गौरवान्वित करता है। यदि पैदाइश से किसी पर यह कलंक लगता है तो उसे में 200 प्रतिशत स्वीकार करता हूं। मध्यप्रदेश में एक ही सामंतवाद बचा है जिसका नाम है शिवराज सिंह चौहान। रही बात शिवराज जी को माफ करने की तो उन्हें मैं किस बात के लिए माफी दूं। इसके लिए कि उन्होंने किसानों के खून को मिट्टी के साथ मिलाकर मंदसौर में खून की नदियों की तरह बहाया। किसानों को उसकी फसल का दाम नहीं दिया या मंडी में सात दिन तक मंडियों में ट्राली के नीचे सुलवाया।

Comments

Popular posts from this blog

Führende Scientologen gehören zu den aktivsten Immobilienplayern der Stadt

मोदी बोले- हमारा मंत्र रिफॉर्म-ट्रांसफॉर्म-परफॉर्म; अडानी करेंगे 55000 करोड़ का निवेश

Дайджест: новое "болотное дело" или московский цугцванг